ट्विटर का मालिक कौन है – Twitter Ka Malik Kaun Hai


नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं. की ट्विटर का मालिक कौन है – Twitter Ka Malik Kaun Hai. आज हम इसी के बारे में बात करने वाले हैं. आज के हमारा ये आर्टिकल बहुत ही फायदेमंद होने वाला हैं. आपके लिए तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक जरुर पढना हैं. तो चलिए शुरू करते हैं.


तो दोस्तों आज आप देखिये की ट्विटर का मालिक कौन है. और ट्विटर किस देश की कंपनी है. आज हम इसी आर्टिकल में यही बतायेंगे. तो दोस्तों आप भी जानना चाहते है. की ट्विटर का मालिक कौन है. और ट्विटर किस देश की कंपनी है. तो दोस्तों मैं आपको बता दूं. की मैंने यहाँ कम से कम शब्दों मैं ही पूरी जानकारी आपको प्राप्त कराई हैं .


ट्विटर का मालिक कौन है ?

twitter ka malik kaun hai


दोस्तों ट्विटर के मालिक जैक डोर्सी, बिज़ स्टोन, नूह ग्लास और इवान विलियम्स पहले थे.  और इन सभी लोगों ने ट्विटर की शुरुआत 21 मार्च 2006 को सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया, अमेरिका से की थी. यह एक सोशल मीडिया नेटवर्किंग साईट हैं. जिसे दुनीया भर के सभी बड़े बड़े दिग्गज और नेता , सैलीब्रिटीज इसका इस्तेमाल कर रहे हैं.

लेकिन दोस्तों मैं अब आको बता दूं. आप यह सब बातों को जानकार हैरान हो जायेंगे. की दुनिया के सबसे अमीर आदमी Elon Musk ने ट्विटर को खरीद लिया है. और अब ये ट्विटर के नए मालिक बन चुके हैं. और दोस्तों आपके लिए सबसे बड़ी जानकारी बताना जरुरी हैं. की अब ट्विटर को Elon Musk के खरीदने के बाद इसमें कई बड़े बदलाव करने के निर्णय लिए गए हैं.


और दोस्तों मैं आपको बता दूँ. की ट्विटर को Elon Musk ने ट्विटर को लगभग 44 बिलियन डॉलर मतलब की कहा जाये. तो की 44 बिलियन डॉलर को भारतीय रुपयों में आपा जाये. तो ये होते हैं. भारतीय रुपए के अनुसार 3368 अरब रुपए में खरीद लिया है. और अब आज से ही ट्विटर के नए मालिक Elon Musk ही हैं.


दोस्तों आज के समय में ट्विटर के यूजर्स की बात की जाये. तो आज के समय में ट्विटर के एक्टिव यूजर्स की संख्या करीब 350 मिलियन है. इसी के एक्टिव यूजर्स हैं. जैसे की मैंने आपको ऊपर ही बताया था. की इसे आम लोग ज्यादा इस्तेमाल नही करते हैं. सिर्फ इस पर जयादा से ज्यादा कहे जाए. तो इसे यूज करने वालों की संख्या में सेलेब्रिटीज और राजनीति लोग है.


दोस्तों अब हम आपको ट्विटर से जुड़े कुछ सवालों के बारे में बताने जा रहे हैं. हम आपको इसमें 6 प्रश्न ऐसे बताएंगे. जो आपने कभी भी किसी भी ब्लॉग पर नहीं पढे होंगे. 


1. ट्विटर का मुख्यालय कहां है?

दोस्तों सोशल मीडिया साईट ट्विटर का मुख्यालय 3 देशों में हैं और वो हैं.


1. San Francisco. (सैन फ्रांसिस्को).
2. California. (कैलिफ़ोर्निया).
3. United States. (अमेरिका).


2. Twitter की स्थापना कब हुई?

दोस्तों ट्विटर की स्थापना 4 मित्रों ने मिलकर 21 मार्च 2006 में अमेरिका में की थी.

3. ट्विटर किस देश की कंपनी है?

दोस्तों यह अमेरिका यानि की यूनाइटेड स्टेट अमेरिका की मिक्रोब्लोग्गिंग और सोशल नेट्वोर्किंग साईट हैं 

4. Twitter का ओनर कौन है?

दोस्तों इस मिक्रोब्लोग्गिंग और सोशल मीडिया साईट के मालिक अब सिर्फ 1 हैं  जो की पहले ट्विटर के ही मालिक चार थे और उनका नाम आपको नीचे दिया गया हैं 

1. Elon Musk


5. ट्विटर का CEO कौन है?

वर्तमान में ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल है. पराग भारतीय मूल के है और ट्विटर के पुराने कर्मचारी भी. Elon Musk द्वारा ट्विटर को ख़रीदे जाने के बाद पराग की भूमिका भी अब संसय में है.


6. फिलहाल ट्विटर की डाउनलोडिंग संख्या कितनी हैं?

दोस्तों वैसे मैं आपको बता दूं. की ट्विटर को दो तरह से यूज किया जाता हैं. वो हैं. की ट्विटर को साइट्स के जरिए भी यूज किया जाता है. और दूसरा हैं की ट्विटर की प्ले स्टोर से डाउनलोड करने वाले लोगों की संख्या करीब 500 मिलियन है.

 

Leave a Comment